कौन-कौन से रत्न एक साथ नहीं पहनने चाहिए ?

अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करें

एक साथ वर्जित रत्न

जब मैंने रत्नों के बारे में लिखा तो बहुत से लोगों ने कई अजीब बातें बताई. कोई जन्म तिथि के अनुसार रत्न पहन रहा है, तो कोई शौक से, कोई नीलम और माणिक एक साथ पहन रहा है तो कोई पुखराज और गोमेद, ऐसे ही शत्रु ग्रहों के रत्न लोग पहने रहते हैं !

यहाँ मैं यह बता दूँ कि मैंने स्वयं अनेकों लोगों के गलत रत्न उतारने के बाद उनके जीवन में उन्नत्ति होती देखी है. ऐसे दर्ज़नों जाने-मने ज्योतिषी हैं (जिनमें से कई नियमित रूप से टी. वी. के कई चॅनेल्स में छाए रहते हैं)जिन्हों ने मुझ से सलाह लेकर कई रत्न पहने / उतारे और लाभ उठाया.

इस को देखते हुए यह लेख लिखा गया है.
ज्योतिषियों की राय है कि-

1. माणिक्य के साथ- हीरा, नीलम, गोमेद, लहसुनिया वर्जित है।
2. मोती के साथ हीरा, पन्ना, नीलम, गोमेद, लहसुनिया वर्जित है।
3. मूंगा के साथ पन्ना, हीरा, गोमेद, नीलम,लहसुनिया वर्जित है।
4. पन्ना के साथ पुखराज, मूंगा, मोती वर्जित है।
5. पुखराज के साथ हीरा, पन्ना, नीलम, गोमेद वर्जित है।
6. हीरे के साथ माणिक्य, मोती, मूंगा, पुखराज वर्जित है।
7. नीलम के साथ माणिक्य, मूंगा, मोती, पुखराज वर्जित है।
8. गोमेद के साथ माणिक्य, मूंगा, मोती, पुखराज वर्जित है।
9. लहसुनिया के साथ माणिक्य, मूंगा, पुखराज, मोती वर्जित है।

नोट यह हमारे विचार हैं, जिस से कई जाने-माने ज्योतिषी भी सहमत हैं. लेकिन, बहुत से ऐसे भी हैं, जिन की राय हम से भिन्न हो सकती है. अब यह आप को देखना है, कि आप को किसकी बात माननी है.

Kundli Button 2
Lucky Gemstone 2

सावधान रहे – रत्न और रुद्राक्ष कभी भी लैब सर्टिफिकेट के साथ ही खरीदना चाहिए। आज मार्केट में कई लोग नकली रत्न और रुद्राक्ष बेच रहे है, इन लोगो से सावधान रहे। रत्न और रुद्राक्ष कभी भी प्रतिष्ठित जगह से ही ख़रीदे। 100% नेचुरल – लैब सर्टिफाइड रत्न और रुद्राक्ष ख़रीदे, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें, नवग्रह के रत्न, रुद्राक्ष, रत्न की जानकारी और कई अन्य जानकारी के लिए। आप हमसे Facebook और Instagram पर भी जुड़ सकते है

नवग्रह के नग, नेचरल रुद्राक्ष की जानकारी के लिए आप हमारी साइट Gems For Everyone पर जा सकते हैं। सभी प्रकार के नवग्रह के नग – हिरा, माणिक, पन्ना, पुखराज, नीलम, मोती, लहसुनिया, गोमेद मिलते है। 1 से 14 मुखी नेचरल रुद्राक्ष मिलते है। सभी प्रकार के नवग्रह के नग और रुद्राक्ष बाजार से आधी दरों पर उपलब्ध है। सभी प्रकार के रत्न और रुद्राक्ष सर्टिफिकेट के साथ बेचे जाते हैं। रत्न और रुद्राक्ष की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें।

अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करें
Default image
Gyanchand Bundiwal
ज्ञानचंद बुंदिवाल जेम्स फॉर एवरीवन और कोटि देवी देवता के जेमोलॉजिस्ट और ज्योतिषी हैं। जेमोलॉजी और ज्योतिष के क्षेत्र में 16 से अधिक वर्षों का अनुभव हैं। जेम्स फॉर एवरीवन मैं आपको सभी प्रकार के नवग्रह के नाग और रुद्राक्ष उच्चतम क्वालिटी के साथ और मार्किट से आधी कीमत पर मिल जाएंगे। कोटि देवी देवता में, आपको सभी देवी-देवताओं की जानकारी प्राप्त कर सकते है, जैसे मंत्र, स्तोत्र, आरती, श्लोक आदि।

100% नेचुरल लैब सर्टिफाइड रत्न और रुद्राक्ष। मार्किट से लगभग आधि कीमत पर उपलब्ध है। मुफ्त पैन इंडिया डिलीवरी और मुफ्त 5 मुखी रुद्राक्ष के साथ। अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें